New Mercedes Benz GLE : हुआ लॉन्च, इसका एडवांस फीचर्स जानकर हो जायेंग हैरान

New Mercedes Benz GLE : हुआ लॉन्च, इसका एडवांस फीचर्स जानकर हो जायेंग हैरान जब नई मर्सिडीज-बेंज जीएलई का अनावरण किया जाता है, तो कई लोग इसकी अत्याधुनिक विशेषताओं से चौंक जाते हैं: मर्सिडीज ने बेहतर इंजन और स्टाइलिंग अपग्रेड के साथ भारतीय बाजार में बहुप्रतीक्षित जीएलई फेसलिफ्ट पेश की है। इसके अलावा, केबिन के इंटीरियर में कई दृश्य संशोधन हुए हैं। नहीं, भारत में मर्सिडीज जीएलई की शुरुआती कीमत 96.4 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

इस साल नई मर्सिडीज GLE को दुनिया भर में लॉन्च किया गया। एसयूवी का कल तीन अलग-अलग कॉन्फ़िगरेशन में अनावरण किया गया। हाल ही में जारी बॉडी वेरिएंट में GLE 450 मैट्रिक (अतिरिक्त कीमत 1.10 करोड़ रुपये), GLE 300D 4Matric (अतिरिक्त कीमत 1.15 करोड़ रुपये), GLE 450 4Matic, और GLE 300D 4Matic शामिल हैं। इसके विपरीत, 450D 4Matic की डिलीवरी जनवरी 2024 में शुरू होने वाली है।

मर्सिडीज-बेंज की नई GLE डिज़ाइन

वर्तमान मॉडल की तुलना में, नई मर्सिडीज जीएलई फेसलिफ्ट के स्वरूप में कुछ मामूली दृश्य परिवर्तन हैं। इसमें आगे की तरफ संशोधित एलईडी डीआरएल और हेडलैंप यूनिट और ग्रिल के बीच में एक क्रोम स्ट्रिप दी गई है। हालाँकि, एमजी लाइन वैरिएंट में बहुत अधिक कॉस्मेटिक बदलाव होंगे।

New Mercedes Benz GLE : हुआ लॉन्च, इसका एडवांस फीचर्स जानकर हो जायेंग हैरान

New Mercedes Benz GLE अन्य डिज़ाइन संशोधनों के बीच, मूनरूफ में अब छत की रेलिंग, साइड स्टेप्स और ब्लैक-आउट ओआरवीएम के समान कॉन्फ़िगरेशन है। बम्पर, स्किड प्लेट और नए डिजाइन वाली एलईडी टेल लाइट पीछे की तरफ स्थित हैं।

New Mercedes Benz GLE की फीचर्स

इसमें अन्य चीजों के अलावा 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 12.3 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्शन है। इसके अलावा, पीछे की सीट पर यात्रियों के लिए अद्वितीय वेंट, फ्रंट वेंटिलेशन के साथ एक ऊंचाई-समायोज्य ड्राइवर सीट और एक मेमोरी सेट सुविधा, एक 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, एक चार-ज़ोन तापमान नियंत्रण प्रणाली और एक अद्भुत 13- होगा। स्पीकर ब्रैमस्टर ध्वनि प्रणाली। इसके अलावा, पीछे की सीटों में एक यूएसबी टाइप सी कनेक्टर शामिल है जो 100 वाट की गति से उपकरणों को चार्ज कर सकता है। दूसरी ओर, उच्चतम मॉडल में मैटिक सस्पेंशन, तापमान नियंत्रण और हेड-अप डिस्प्ले है।

New Mercedes Benz GLE 450d को केवल 5.5 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार
New Mercedes Benz GLE केवल 5.5 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार

New Mercedes Benz GLE कीमत 1.10 करोड़ रुपये), GLE 300D 4Matric

मर्सिडीज-बेंज क्ले के लिए नई सुरक्षा सुविधाएँ

New Mercedes Benz GLE इसमें नौ एयरबैग, ट्रैक्शन कंट्रोल, एक अद्भुत 360-डिग्री कैमरा, पार्क असिस्ट, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और आगे की सुरक्षा के लिए टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम है। इसमें उन्नत डांसिंग तकनीक भी जोड़ी गई है, जैसे स्वचालित हाई बीम, अनुकूली क्रूज़ नियंत्रण, स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग, यातायात भीड़ सहायता, स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग, रास्ते से भटकने पर चेतावनी और ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग।

New Mercedes Benz GLE

मर्सिडीज-बेंज GLE इंजन फीचर

बोनट के नीचे तीन इंजन विकल्प उपलब्ध हैं। 550 Nm का टॉर्क और 269 हॉर्सपावर पैदा करने वाले 2.0-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन की मदद से यह इंजन 6.9 सेकंड में 100 किमी/घंटा तक पहुंच सकता है। इसके अलावा, एसयूवी का छह-सिलेंडर डीजल इंजन, जो 367 हॉर्स पावर और 750 एनएम का टॉर्क पैदा करता है, GLE 450d को केवल 5.5 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की तेज़ी से चलती है।

इसके अलावा, इसमें छह सिलेंडर वाला टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन है जो 381 हॉर्सपावर और 500 एनएम का टॉर्क पैदा करता है, जिससे यह 5.5 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। सभी उपलब्ध इंजन हैं

इसे नौ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है जिसमें चार-पहिया ड्राइव है। इसके अलावा तीनों इंजनों में माइल्ड हाइब्रिड तकनीक भी है।

नई मर्सिडीज-बेंज के मॉडल, फीचर्स, सुरक्षा सुविधाओं और डिजाइन पर लगातार अपडेट प्राप्त करने के लिए, नीचे दिए गए वाट्सएप की सदस्यता लें। यदि आपको जानकारी रोचक लगी हो तो कृपया अपने दोस्तों को मर्सिडीज की नई बेंच के बारे में बताएं।

New Mercedes Benz GLE 450d स्पीड

को केवल 5.5 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार

New Mercedes Benz GLE

केवल 5.5 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार

New Mercedes Benz GLE कीमत

1.10 करोड़ रुपये), GLE 300D 4Matric

1 thought on “New Mercedes Benz GLE : हुआ लॉन्च, इसका एडवांस फीचर्स जानकर हो जायेंग हैरान”

Leave a Comment